Aloe Liquid Soap फॉरएवर एलो लिक्विड शॉप


Aloe Liquid Soap, Forever Living Company द्वारा बनाया गया बेहतरीन Liquid Soap में से एक है। इसका फार्मूला काफी प्राक्रतिक है, जिससे आप अपने चेहरे को तरोताजा रखने के साथ साथ यह त्वचा का भी काफी ध्यान रखता है। इसका फार्मूला आपके चेहरे की गंदगी और मलबे को काफी आसानी से साफ कर देता है। इसके साथ आपको इसमे शुद्ध एलोवेरा और जो का तेल मिलता है जो कि, आपकी प्राकृतिक रूप से सुंदरता बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभाता है।

आज के समय में आपको कई सारे प्रोडक्ट मार्किट में मिल जाएंगे जो कि आपकी सुंदरता को बढ़ाने का दावा करते हैं, लेकिन इन सभी में आपको काफी ज्यादा मात्रा में केमिकल मिलता है। लेकिन फॉरएवर कंपनी द्वारा बनाया गया Forever Aloe Liquid Soap किसी तरह से हानिकारक नहीं है, साथ ही यह आपकी त्वचा की सफाई को काफी अच्छे तरीके से करने में सफल भी है।

Forever Aloe Liquid Soap क्या है?

वेसे तो आपको कई तरह के Soap मिल जायेगे, लेकिन Aloe Liquid Soap के त्वचा पर कई तरह के फायदे देखने को मिलते है। यह Liquid Soap काफी जल्दी सफाई करने के काम को काफी आसान बना देता है। इसके उपयोग से आपकी त्वचा चिकनी और नरम होती जाएगी। इसमें काफी खूबसूरत है खुशबू का इस्तेमाल किया गया है, जिससे कि लोग आपकी तरफ काफी आकर्षित होते हैं। जब भी आप इस Aloe Liquid Soap से शावर लेते हैं तो, आप खुद को स्वच्छ और तरह ताजा महसूस करते हैं। इसके साथ ही इसमें Forever Living Company ने एलोवेरा को मिलाया जो कि, आपकी पूरी त्वचा को प्रोटेक्ट करने के काफी काम आता है। इसलिए आज के समय में इसका काफी ज्यादा फायदा देखा गया है। हम सभी जानते है, की एलोवेरा आपकी त्वचा को किसी तरह से कोई नुकशान नही पहुचाता है और यह आपकी सुन्दरता को बनाये रखता है। 

Aloe Liquid Soap के फायदे

मॉइश्चराइजर का कार्य करता है

Forever Aloe Liquid Soap मॉइश्चराइजर के रूप में भी काम करता है। आपको बता दे कि इसे बनाने में प्राकृतिक तरीका बनाया गया इसके साथ खीरे और जैतून के तेल को मिलाया गया है जो की, त्वचा की कंडीशनिंग का कार्य करता है। जैतून का तेल लंबे समय तक एक एंटीऑक्सीडेंट और मॉइश्चराइजर के रूप में उपयोग किया जाता है और यह त्वचा की देखभाल करने में भी काफी सहायक साबित हुआ है।

कीटाणु रोधी

कई रिसर्च में यह पाया गया है कि, Forever Aloe Liquid Soap से कीटाणु फैलने की भी संभावनाएं काफी कम हो जाती है। क्योंकि यह एक हाथ से दूसरे हाथों में नही जाता है। यदि आप लिक्विड शोप का इस्तेमाल अपने घर पर करते हैं तो यह कीटाणुओं के किसी भी तरह से फैलने को कम कर देता है, क्योंकि तरल साबुन आप अपने स्तर तक ही सीमित रखते हैं।

सैनिटाइजर के रूप में इस्तेमाल

Aloe Liquid Soap को आप सैनिटाइजर के तौर पर भी काम में ले सकते हैं। डॉक्टर और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार आप इस का उपयोग हाइजीनिक नियमों के अनुसार कर सकते हैं, जबकि बार साबुन में यह सम्भव नही होता है। उसमे अन्य हाथो से कीटाणु छोड़ दिए जा सकते हैं। इसलिए आप इसे सैनिटाइजर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

100% नेचुरल तरीके से बनाया गया

Aloe Liquid Soap पूरी तरह से नेचुरल तरीके से बनाया गया है। इसमें एलोवेरा जेल और ग्लिसरीन प्राकृतिक तरीके से मिलाया गया है, जिससे यह पूरी तरह से रासायनिक पद्धति से रहित है।

हानिकारक रसायनों से मुक्त

हम सभी जानते है, की साबुन में मोजूद रसायन से हमारी त्वचा काफी ज्यादा खतरा होता है। ऐसे में यदि आप इस Forever Aloe Liquid Soap का इस्तेमाल करते हैं तो यह हानिकारक रसायनों से मुक्त है। जिसका आपके शरीर पर किसी तरह से कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है। साथ ही रसायनिक हमारे पेट में चला जाता है तो यह भी आपका नुकसान पहुंचा सकता है। लेकिन इस oका नहाते समय पेट में चले जाने पर भी कोई हानिकारक प्रभाव देखने को नहीं मिलता है।

बच्चे और पालतू जानवरों के लिए उपयोगी

Forever Aloe Liquid Soap का इस्तेमाल बच्चों को नहाने से लेकर पालतू पशुओं को नहलाने के कार्य को भी आप कर सकते है। यदि आप इस Aloe Liquid Soap से अपने पालतू डॉगी को नहलाते हैं तो यह उसके लिए सुरक्षित है क्योंकि इसमें किसी तरह से कोई रसायन नहीं मिला है जो की, त्वचा की जलन पैदा नहीं होने देता है। इसलिए आप इसे अपने बच्चों के साथ-साथ अपने पालतू जानवरों के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।

संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त

यह साबुन पीएच लेवल को संतुलित रखता है और यदि किसी को स्किन एलर्जी है तो भी वह इस Liquid Soap का उपयोग कर सकता है, क्योंकि इसमें किसी सभी तरह के प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल किया गया है। इसलिए यह संवेदन चर्चा पर भी इसी तरह का कोई बुरा असर नहीं छोड़ता है।

Forever Aloe Liquid Soap का उपयोग केसे करे?

Forever Aloe Liquid Soap का उपयोग करने के लिए आपको एक नहाने का स्क्रब या फिर साफ कपड़े की आवश्यकता होती है, जब भी आप इसका उपयोग नहाने के लिए करें तो सबसे पहले शरीर की धूल और गंदगी को साफ करें उसके बाद आप लिक्विड को लेकर स्क्रब की मदद से कुछ मिनट तक अपने बॉडी पर रब कर सकते हैं। इसके बाद आप साफ पानी से इसे धो ले, जिससे कि आपको यह ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

यदि आप इसका उपयोग सैनिटाइजर के तौर पर कर रहे हैं तो, आप इसे थोड़ी मात्रा में अपने हाथों में लेकर पानी के साथ दोनों हाथों को अच्छे से मसल कर धो सकते हैं, ताकि आपके हाथों के सभी germs समाप्त हो जाए।

Forever Living Company के खास Beauty Products

यह कंपनी Beauty Products से जुड़े हुए और भी कई तरह के प्रोडक्ट्स का निर्माण करती है, जिसका उपयोग आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए कर सकते हैं। इसके द्वारा Forever AloeVera Gel बनाया जाता है जो की, त्वचा के लिए काफी उपयोगी साबित हुआ है। इसके साथ ही यदि आप बालों के लिए कोई प्रोडक्ट चाहते हैं तो आपको इसमें Aloe-Jojoba Conditioner और Aloe-Jojoba Shampoo दोनों ही देखने को मिलते हैं और आप Avocado Face & Body Soap का उपयोग भी अपने लिए कर सकते हैं। यह सभी प्रोडक्ट Forever कंपनी द्वारा नेचुरल तरीके से बनाए गए हैं, जिन्हें लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है।

Forever Aloe Liquid Soap में मोजूद तत्व 

Forever Aloe Liquid Soap में प्र्कार्तिक चीजो का मिश्रण मिलता है। इसमे आपको एलो बारबाडेन्सिस लीफ जूस जिसमे एलोवेरा जेल), पानी कोकामिडोप्रोपाइल बीटाइन, सोडियम मिथाइल 2-सल्फोलॉरेट, डिसोडियम 2-सल्फोलॉरेट, डिसोडियम कोकोयल ग्लूटामेट, ग्लिसरीन, ग्लाइकोल डिस्टिरेट, लॉरेथ-4, हाइड्रोक्सीएसिटोफेनोन के साथ कुछ प्रकृतिक तेल का मिश्रण मिलता है, जी की आपकी त्वचा को किसी तरह से कोई हानि नही पहुचाता है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form