Forever Aloe Jojoba Conditioner फॉरएवर एलो जोजोबा कंडिशनर


आज के समय में एलोवेरा का उपयोग काफी ज्यादा मात्रा में किया जाने लगा है। यह आपके स्वास्थ से लेकर आपकी त्वचा और बालों की देखभाल के लिए खास तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। आज मार्किट में एलोवेरा का बाजार देखा जाए तो 625 मिलियन डॉलर तक पहुच चुका है। इसी क्षेत्र में Forever Living Company  लंबे समय से काम करते हुए देखी जा सकती है और एलोवेरा से जुड़े हुए अपने कई प्रोडक्ट अब तक लोगो के लिए बना चुकी है। इसी में से आज हम आपको Forever Living Company का Aloe Jojoba Conditioner के बारे में बताने जा रहे हैं, यह Aloe Jojoba Conditioner आपके बालों की संपूर्ण सेहत के लिए काफी फायदेमंद प्रोडक्ट है। हम आपको आज बतायेगे की आप Aloe Jojoba Conditioner से किस तरह से अपने बालों की सेहत के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

Aloe Jojoba Conditioner क्या है?

Forever Living Company द्वारा बनाया गया यह एलोवेरा का प्रोडक्ट आपके बालों की सेहत का काफी ध्यान रखना है। हम सभी जानते हैं कि एलोवेरा में डैंड्रफ को कम करने के गुण पाए जाते हैं। इसके साथ ही एलोवेरा के अंदर माइक्रोबॉयल और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण डैंड्रफ को कम करते है। यह आपके सर की त्वचा को स्वच्छ बनाने में काफी मदद करते है। यदि आप रोजाना बालों को कंडीशनर करते हैं तो आप इसके कोई आश्चर्यजनक फायदे भी देखने को मिल जाएंगे। एलोवेरा एक प्राकृतिक Conditioner का कार्य करता है, यह आपके बालों को मॉइश्चराइजर और पोषण देने में काफी मदद करता है।

इसी को देखते हुए Forever Living Company द्वारा Aloe Jojoba Conditioner को बनाया है। कंपनी ने इसमें एलोवेरा के साथ में Jojoba के पौधे का भी इस्तेमाल किया है। आपको बता दे कि, Jojoba पौधा मुख्य रूप से कैलिफोर्निया और मेक्सिको के दक्षिणी भागों में पाया जाता है और उनके बीजों से जो तेल निकाला जाता है, उसका  उपयोग स्किन केयर के लिए किया जाता है। Jojoba oil के कई फायदे देखने को मिलते हैं। इसीलिए FLP कंपनी ने Jojoba तेल के साथ Aloe Jojoba Conditioner को बनाया है, ताकि आपके बालो की सम्पूर्ण देखभाल हो सके।

Aloe Jojoba Conditioner के फायदे

बालों को झड़ने से रोकता है

Aloe Jojoba Conditioner में प्रोटियोलिटिक एंजाइम पाए जाते है, जो क्षतिग्रस्त बालों के रोम को ठीक करने में काफी मदद करता हैं और बालों को झड़ने से रोकता हैं, तथा स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देता हैं।

सिर की जलन को शांत करता है

अक्सर लोगो को सर में जलन होने की शिकायत मिलती है, एसे में यह Aloe Jojoba Conditioner सर के स्कैल्प को आराम देता और सिर की जलन को शांत करने और सूजन को कम करने में मदद करता है।

डैंड्रफ को खत्म करता है

अक्सर देखा गया है कि, पुरुष और महिलाएं दोनों के सर में डैंड्रफ देखने को मिलता है और यह कई उपाय करने के बाद भी नहीं जाता है, ऐसे में यदि आप Aloe Jojoba Conditioner का उपयोग करते हैं तो यह आपकी त्वचा में मौजूद डैंड्रफ को पूरी तरह से खत्म कर देता है, क्योंकि इसमें जिंक पाया जाता है जो की डैंड्रफ को खत्म करने में मददगार साबित हुता है।

बालो की स्वस्थ कोशिकाओं का निर्माण

Aloe Jojoba Conditioner का उपयोग रोजाना करने से आपके बालो की स्वस्थ कोशिकाओं का निर्माण होता है, जिससे आप की त्वचा में नए बाल आने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। Aloe Jojoba Conditioner में फोलिक एसिड पाया जाता है, जिससे पुराने बालों को भी पुनर्जन्म मिलता है।

बालों की ग्रोथ को बढाता है

Aloe Jojoba Conditioner में विटामिन A और C प्रचुर मात्रा में पाया गया है। इन विटामिन की कमी से बालों की ग्रोथ अक्सर रुक जाती है। यदि आप इसका लगातार इस Conditioner का इस्तेमाल करते हैं तो, यह आपके स्वस्थ बालों के विकास में काफी मदद करता है।

रूखे बालों से छुटकारा

Forever Living Company का बने गया Aloe Jojoba Conditioner आपके रूखे बालों को और सुंदर बनाने में काफी मदद करता है। इसमें पॉलीसेकेराइड पाया जाता है जो कि, आपकी बालों की त्वचा और बालों को हाइड्रेट रखने में मदद करता है, इससे बालो का रूखापन काफी हद तक कम हो जाता है और आपके बाल चकदार बनते है।

Aloe Jojoba Conditioner में उपलब्ध पोषक तत्व

एलोवेरा के अंदर आपकी बालों को स्वस्थ बनाये रखने वाले वह सभी पोषक तत्व पाए जाते हैं जो, कि आपकी त्वचा और बाल दोनों के लिए फायदेमंद है। इसमें मुख्य रूप से विटामिन A, फोलिक एसिड, जिंक, एंजाइम, अमीनो एसिड और पॉलिसैचेराइड पाया जाता है। हम सभी जानते हैं कि इसमें मौजूद विटामिन स्वस्थ बालों के विकास के लिए काफी आवश्यक होते है, Forever Living Company ने इसके साथ ही इमसे Jojoba का भी तेल मिक्स किया है, जो बालों की स्वस्थ कोशिकाओं की वृद्धि और पुनर्जन्म देने में बढ़ावा देता है।

Aloe Jojoba Conditioner केसे use करे?

Forever Aloe Jojoba Conditioner करना काफी आसान है। इसके पहले हम आपको बता दें कि, Forever Living Company द्वारा Aloe Jojoba Shampoo  भी बनाया जाता है जिसका उपयोग आप इस कंडीशनर के साथ कर सकते हैं। सबसे पहले आपको Aloe Jojoba Shampoo का उपयोग करना है। इसके बाद आप Aloe Jojoba Conditioner कंडीशनर को लेकर सर सहित पूरे बालों की अच्छे से मालिश करना है। यह मालिश लगातार 3 से 5 मिनट तक करें। उसके बाद 5 मिनट के लिए Conditioner को सही तरह से पूरे बालों में अप्लाई करने के बाद छोड़ दे। 5 मिनट हो जाने के बाद पानी से इसे धो ले।

यदि आपके बालों में ज्यादा डेंड्रफ की समस्या है तो, आप Aloe Jojoba Shampoo  के साथ-साथ एलोवेरा कंडीशनर का उपयोग रोजाना कर सकते हैं। इसके लगातार प्रयोग से आपके बालों में होने वाली डेंड्रफ की समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाती है, इसके साथ ही यह आपके बालो की खूबसूरती और उन्हें मुलायम बनाये रखता है।

Aloe Jojoba Conditioner करते समय कोंनसी सावधानी रखे

किसी भी Conditioner का इस्तेमाल करते समय आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होता है, ताकि आपके बालों को किसी तरह से कोई नुकसान न पहुंच पाए। हम आपको बता दे कि, यदि आप Aloe Jojoba Conditioner का उपयोग करते हैं तो आप इसे सीमित मात्रा में ही उपयोग करें। आप अपने बालों की लंबाई और अपनी जरूरत के अनुसार ही इसका उपयोग करें। कई बार हम खूबसूरत बनने के लालच में ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल कर लेते हैं जो ,कि हमें कभी-कभी हमारे बालो को नुकसान पहुंचा सकता है।

इसके साथ ही जब भी आप Aloe Jojoba Conditioner  का उपयोग करें, उसके पहले अपने बालों को शैंपू जरूर करें। शैंपू करने के बाद ही बालों में कंडीशनर लगाये ताकि आपको इससे ज्यादा फायदा मिल सके। इसके साथ ही आपके बाल रूखे नही रहेगे।

Conditioner करते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि, कंडीशनर लगाने के तुरंत बाद ही बालों को नहीं धोना चाहिए। ऐसे में आपके बालों को कंडीशनर लगाने से कोई भी फायदा नहीं मिलता है। इसके साथ है ही अधिक समय तक भी बालों में कंडीशनर लगाकर नहीं रखना है, इसे आप एक सीमित समय के लिए लगाये और उसके बाद धो ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form