Forever Aloe Avocado Face and Body Soap फॉरएवर एलो अवोकड़ो फेस एंड बोडी शॉप

 

Forever Living Company द्वारा बनाया गया Aloe Avocado Face and Body Soap आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है। आपने पहले भी एलोवेरा और एवोकैडो के कई फायदे के बारे में सुना होगा कि, यह आपके संपूर्ण स्वास्थ्य और आपकी त्वचा को बेहतर बनाने के लिए बहुत अच्छा होता है। क्युकी इन दोनों में आपको भरपूर मात्रा में विटामिन ई, विटामिन सी, पोटेशियम, मैग्नीशियम और बहुत कुछ सहित मिलता है, जो आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते है।

इसी को देखते हुए Forever Living Company ने Aloe Avocado Face and Body Soap का उत्पादन किया है, जो की आपकी त्वचा के और भी खुबसुरत बनाने में काफी मददगार है। आज हम आपको FLP कम्पनी की इस शॉप के बारे में विस्तार से बताने वाले है, ताकि आप इसके फायदे और इसके उपयोग करने के तरीके को आसानी से जान सके।

Aloe Avocado Face and Body Soap क्या है?

Aloe Avocado Face and Body Soap, Forever कंपनी का सबसे मशहूर प्रोडक्ट है। इसका लोगों द्वारा काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। Forever Living Company द्वारा बनाई गई इस साबुन में आपको स्टेबलाइज एलोवेरा जेल मिलता है। इसके साथ ही इसमें 100% शुद्ध एवोकैडो तेल को मिलाया गया है। इस तरह से शुद्ध एलोवेरा और एवोकैडो के विभिन्न पोषक तत्वों से मिलकर बनी हुई यह साबुन आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज और नमी बनाने में काफी मददगार साबित होती है। इसका इस्तेमाल यदि कोई रोजाना करता है तो, उसके शरीर की स्किन और चेहरे पर कोमलता बनी रहती है। साथ ही उसकी त्वचा में जल्द ही निखार आता है।

इसका इस्तेमाल करने के बाद त्वचा सुखी नहीं रहती है। यह आपकी त्वचा को काफ़ी भीतरी तरीके से मॉइश्चराइज करने में मदद करता है। यदि किसी की स्किन ऑयली है तो, उसकी स्किन का चिपचिपापन भी आसानी से यह Body Soap दूर कर देता है। इसमें कम्पनी द्वारा हल्की और प्राकृतिक खुशबू प्रदान करने के लिए सामान्य लाभ वाले अन्य तेल शामिल किये गये, जैसे कि अंगूर, एलोवेरा, पुदीना, शिया बटर, कोकोआ बटर, ककड़ी, आदि, ताकि आपको इसके और भी अधिक फायदे इस साबुन में देखने को मिल सके।

Aloe Avocado Face and Body Soap के फायदे

स्वस्थ और खूबसूरत त्वचा

यह तो हम सभी जानते हैं कि, एलोवेरा और एवोकैडो एक सुपर फूड के रूप में जाने जाते हैं जो कि, शरीर की कई तरह की बीमारियों को भी दूर करते हैं। साथ ही खूबसूरत त्वचा बनाए रखने के लिए एवोकैडो के अंदर ओमेगा 3 फैटी एसिड, विटामिन A, B और C जैसे कई अन्य एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में मिलते हैं जो कि, आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मददगार होते हैं। यदि आप सभी Aloe Avocado Face and Body Soap का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपकी स्किन को स्वस्थ और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

कील मुंहासे और झुर्रियो को हटाये

Forever Aloe Avocado Face and Body Soap का उपयोग ज्यादातर चेहरे पर होने वाली कील मुंहासे और झुर्रियो को हटाने के लिए किया जाता है। इसमें मौजूद विटामिन और मिनरल्स आपके चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे को आसानी से दूर करते हैं। एलोवेरा और एवोकैडो दोनों ही चेहरे पर होने वाली झुर्रियो को दूर करने में काफी मदद करते हैं। इसमें मौजूद एंटी एजिंग गुण आपकी त्वचा की झुर्रियो को कम करने में काफी ज्यादा लाभदायक है।

हानिकारक विकिरणों से बचाव

यह साबुन सूरज से आने वाली अल्ट्रावायलेट किरणों से स्किन को होने वाले डैमेज से भी बचाता है और स्क्रीन से अतिरिक्त तेल को निकालने में भी काफी मदद करता है। कई बार ज्यादा धूप में रहने की वजह से आपके चेहरे की स्किन झुलसने लग जाती है, जिसे Forever Aloe Avocado Face and Body Soap आसानी से सुरक्षित रख सकता है।

त्वचा से जुड़ी हुई समस्याओं से छुटकारा

यह त्वचा से जुड़ी हुई समस्याओं को भी काफी हद तक हल करता है। हम सभी जानते हैं की, हमारी जीवन शैली की वजह से और बढ़ते हुए प्रदूषण के कारण एक्जिमा, पिंपल से संबंध कई तरह की त्वचा की बीमारी होने लग जाती है। वही Forever Aloe Avocado Face and Body Soap में आपको एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण काफी ज्यादा मात्रा में मिलते हैं, जिसके कारण आप अपनी त्वचा को स्वस्थ रख सकते हैं।

यह एक सूजन-रोधी साबुन है

कई बार आपके चेहरे पर किल, मुँहासे की वजह से लालिमा और सुजन आ जाती है। एसे में यदि आप Forever Aloe Avocado Face and Body Soap का उपयोग करते है, तो यह उत्पाद पौष्टिक और प्राकृतिक मुँहासे निवारक हैं। इसमें मोजूद एवोकैडो तेल का उपयोग करने से मुँहासे का इलाज करने में मदद मिल सकती है और इसे सीधे आपके चेहरे पर लगाया जा सकता है, इससे मुँहासे पर होने वाली सुजन भी कम होती है।

Aloe Avocado Body Soap में कौन से तत्व हैं?

Aloe Avocado Body Soap में सोडियम पामेट, ग्लिसरीन, खुशबू (परफ्यूम), एलो बारबाडेन्सिस लीफ जूस एलोवेरा जेल/जेल, पर्सिया ग्रैटिसिमा, एवोकैडो तेल, हाइड्रोजनीकृत वनस्पति तेल, सोडियम कोकोट, पानी (एक्वा/ईओसोडियम क्लोराइड) पेंटासोडियम पेंटेटेट, टेट्रासोडियम एटिड्रोनेट जेसे कई तत्वों को शामिल किया गया है।

Forever Living Company द्वारा जिन तत्वों को इसमें शामिल किया गया है, यह किसी भी तरह से आपकी त्वचा और स्वस्थ के लिए हानिकारक नही है।

Aloe Avocado Face and Body Soap का उपयोग केसे करे?

Forever Living Company द्वारा बनाया गया Aloe Avocado Face and Body Soap प्राकृतिक गुणों से भरपूर है। इसका उपयोग आप आसानी से सुबह और शाम दोनों समय कर सकते हैं। जब भी आप इसे अपने चेहरे पर लगाये तो कुछ देर मसाज करने के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो ले। आप इसे चेहरे पर लगाने के बाद हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज कर सकते हैं, इससे आपका चेहरा काफी ज्यादा तरोताजा नाजर आएगा और यह काफी जल्द आपके चेहरे की खूबसूरती की भी बढाने में आपकी मदद करेगा। इसे आप अपनी आवश्यकता के अनुसार चेहरे पर लगा सकते है।

Aloe Avocado Face and Body Soap से जुडी चेतावनी

वैसे तो Aloe Avocado Face and Body Soap को पूरी तरह से नेचुरल प्रोसेस के माध्यम से बनाया गया है, लेकिन यदि आप इसे अपने चेहरे पर लगाते है और आपको किसी तरह की जलन है या फिर आपके चेहरे पर पिंपल्स आते हैं तो, आप एक बार अपने डॉक्टर से इस बारे में जरूर सलाह ले। यदि आपको किसी भी तरह की कोई चेहरे पर पहले से एलर्जी है और आप इसके लिए दवाइयों का सेवन कर रहे है, तो आपको इस साबुन का उपयोग नही करने की सलाह दी जाती है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form