Forever Aloe Vera Gelly | फॉरएवर एलो वेरा जेली


हम सभी ने Aloe Vera का कई बार प्रयोग किया है। यह प्राकृतिक रूप से एक मॉइश्चराइजर का काम करता है, इसके साथ ही यह आपकी त्वचा या कपड़ों पर किसी भी तरह से दाग धब्बे नहीं लगने देता है। इसके और भी कई  फायदे हैं जो, शायद आप नहीं जानते हैं। आज हम आपके लिए Forever Living Company का Forever Aloe Vera Gelly लेकर आये है, जो की प्राकृतिक गुणों से भरपूर है और यह आपकी त्वचा के लिए काफी ज्यादा फायदा प्रदान करता है।

Aloe Vera Gelly का उपयोग आप रूखी स्किन त्वचा से लेकर छोटे बच्चों को नेपी पहनने से होने वाले रेसेज को सही करने तक में काम ले सकते है। Forever Living Company द्वारा बनाया गया यह Aloe Vera Gelly सबसे बेहतरीन उत्पादों में से एक माना जाता है। इसलिए आज हम आपको इसके फायदे और उपयोग करने के तरीके के बारे में बताते हैं।

Forever Aloe Vera Gelly क्या है?

Forever कंपनी द्वारा बनाया गया यह Gelly, Aloe Vera से बनाया गया है। इसमें Aloe Vera की कई प्राकृतिक गुणों के साथ-साथ यह पिंपल्स और आपके बालों को अच्छा पोषण प्रदान करने में सक्षम है। इस Gelly का उपयोग आप त्वचा से संबंधित किसी भी तरह की परेशानियों के लिए कर सकते हैं। यह जेली स्किन की 3 लेयर के अंदर तक जाकर स्क्रीन को पोषण प्रदान करने में सहायता करती है। इसमे 85 ° 1 एलोवेरा है जो हमारी स्किन को स्वस्थ और मॉइस्चराइज रखता है।  इसका उपयोग आप शेव करने के बाद भी कर सकते है, जिससे स्किन सॉफ्ट होती है और किसी तरह का कोई इन्फेक्शन नही होता है। इसके साथ ही इसका उपयोग वैक्सिंग के बाद इसको इस्तेमाल कर सकते है, जिससे स्किन मुलायम और सॉफ्ट बनी होती है।

Forever Aloe Vera Gelly के फायदे

बालो के लिए फायदेमंद

Forever Aloe Vera Gelly का उपयोग आप स्किन केयर के अलावा बालों की सेहत के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं। क्योंकि बालों के लिए भी एलोवेरा काफी फायदेमंद बताया जाता है। आपके सिर में फॉलिकल्स को पोषण देने और सर में रूसी को कम करने के लिए एलोवेरा जेली खास उपयोगी है। Forever Aloe Vera Gelly को आप मसाज के तौर पर भी बालों के लिए उपयोग कर सकते हैं।

टैटू के बाद स्किन पर उपयोग

अक्सर कई बार देखा गया है कि टैटू प्रेमी अक्सर अपने शरीर पर कई जगह पर टैटू बनवाते हैं, जिसके बाद उन्हें खुजली या फिर जलन जैसी समस्या भी महसूस होता है, लेकिन यदि आप उसके ऊपर Aloe Vera Gelly का उपयोग करते हैं तो यह आपकी त्वचा को काफी मुलायम और इंफेक्शन से दूर रखता है। साथ ही यह आपकी टैटू की भी सही तरीके से देखभाल करता है।

कटे, फटे और जलने में उपयोगी

आप इसे कटे, फटने या जलने पर भी इसका उपयोग कर सकते हैं। कई बार हमारे हाथों में किसी तरह की चोट लग जाती है या फिर कोई छोटे कीटों के काटने से लालिमा या सूजन आ जाती है। ऐसे में आप इस Forever Aloe Vera Gelly का उपयोग आसानी से कर सकते हैं। आप थोड़ी मात्रा में Aloe Vera Gelly लगा सकते हैं, इससे काफी राहत मिलती है।

एडिया फटने की समस्या से छुटकारा

सर्दियों के मौसम में अक्सर एडिया फटने की समस्याएं देखने को मिलती है इसे मैं आप कई तरह के रासायनिक क्रीम का उपयोग करते हैं लेकिन यदि आप प्राकृतिक रूप से बने फॉरएवर कंपनी के इस एलोवेरा जेल का उपयोग करते हैं तो आपकी फटी हुई वीडियो की धारा रे आसानी से भर जाएगी और आपकी वीडियो कोमल और मुलायम q

पिंपल्स के लिए उपयोगी

चेहरे पर अक्सर हो जाने वाले पिंपल्स पर भी आप एलोवेरा Gelly का उपयोग कर सकते हैं। आप एलोवेरा Gelly को हटाने से 15 से 20 मिनट पहले अपने चेहरे की पिंपल्स पर लगे और उसके बाद अपने चेहरे को धो ले यह पिंपल्स पर काफी ज्यादा आराम प्रदान करता है।

नैपी रेसेज के लिए उपयोगी

छोटे बच्चों को अक्सर नैपी पहनाते समय उन्हें रेसेज होने की समस्याएं आम हो जाती है। ऐसे मैं आप उन नेपि रेसेज (Neppi Reshese) को खत्म करने के लिए और बच्चों की कोमल त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए आप Forever Aloe Vera Gelly का उपयोग कर सकते हैं।

हेयर स्पा में उपयोगी

Aloe Vera Gelly का उपयोग आप हेयर स्पा के दौरान भी कर सकते हैं। हेयर स्पा के समय यह बालों को पोषण देने में काफी उपयोगी है। शैंपू करने से पहले आप इस Gelly से मसाज कर सकते है, इससे बालों का गिरना भी कम कर सकते हैं।

Aloe Vera Gelly का उपयोग केसे करे

Forever Aloe Vera Gelly का उपयोग आप कई तरीके से कर सकते हैं। इसका उपयोग आप चेहरे पर पेस्ट के तौर पर भी कर सकते हैं। साथ ही आप इसका बालों में मसाज के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप चेहरे पर इसे लगा रहे हैं तो, आप इसे 5 से 10 मिनट तक चेहरे पर एक लेयर के तौर पर लगा कर अपने चेहरे को धो सकते हैं। इसके साथ यदि आप इसे बालों की मसाज कर रहे हैं तो, आप इसको जरूरी मात्रा के अनुसार बालों की जड़ों में हाथों के सहारे धीरे-धीरे मसाज करके लगा सकते हैं।

जरुरी निर्देश

जब भी आप Forever Aloe Vera Gelly उपयोग करें तो चेहरे को पहले सांप पानी से धो ले, उसके बाद इसे लगाएं ताकि यह आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा प्रदान करें। Forever Living Company के इस प्रोडक्ट का वैसे तो कोई साइड इफेक्ट नहीं देखे गए हैं, लेकिन यदि आपको इससे किसी तरह की परेशानी होती है तो, आप अपने चिकित्सक से इसके लिए सलाह जरूर ले। यह प्राकृतिक गुणों से भरपूर है और पूरी तरह से नेचुरल तरीके से बनाया गया प्रोडक्ट है।

Forever कम्पनी के अन्य प्राक्रतिक प्रोडक्ट

Forever Living Company कई तरह के प्राक्रतिक प्रोडक्ट का निर्माण करती है जो कि, आपके चेहरे की सुंदरता को और बढ़ा देती है। इसके साथ ही इसके प्रोडक्ट को आप अपने स्वस्थ को बेहतर बनाने के लिए कर सकते है। Aloe MSM Gel, Forever Lite Ultra - Chocolate, Avocado Face & Body Soap आदि है। इसके साथ ही आप AloeSunscreen, और Forever Awakening Eye Cream का उपयोग कर सकते है।

Forever Aloe Vera Gelly की सामग्री

Forever Aloe Vera Gelly को बनाने के लिए सबसे ज्यादा इसमे एलो वेरा का उपयोग किया गया है, साथ ही इसमें एलो बारबाडेन्सिस लीफ जूस,पानी, ग्लिसरीन, ट्राइथेनॉलमाइन, कार्बोमेर, प्राकृतिक विटामिन ई/, एलेंटोइन, एस्कॉर्बिक एसिड, डायज़ोलिडिनिल यूरिया, डिसोडियम ईडीटीए, मिथाइलपरबेन जेसे तत्वों को शामिल किया गया हिया जो आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form