Forever Aloe Sunscreen | फॉरएवर एलो सनस्क्रीन


हम सभी गर्मी आते ही सनस्क्रीन लोशन की जरूरत को महसूस करने लग जाते हैं, क्योंकि जब भी हम तेज धूप में जाते हैं या फिर गर्मियों के समय हमें भी बाहर जाना होता है तो, हमें सन क्रीम की जरूरत होती है। ऐसे में आपको सबसे बेहतर Sunscreen लगाना चाहिए जो कि, आपकी पूजा त्वचा को भी नुकसान न पहुंच पाए। इसलिए आज हम आपको ऐसा ही Forever Living Company  का बनाया हुआ Forever Aloe Sunscreen के बारे में बताने जा रहे है, जो की काफी बेहतर और प्राकृतिक गुना से भरपूर है। इसके उपयोग करने से आपको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। आज हम आपको इसके उपयोग करने के तरिके और इसके फायदे को बताने जा रहे है।

Forever Aloe Sunscreen क्या है?

Forever Living Company द्वारा बनाए गए सभी प्रोडक्ट काफी लाजवाब होते हैं। Forever कंपनी कई तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है, जैसे  Forever Aloe Lips, Forever Aloe Scrub, Forever Aloe Vera Gelly आदि। इन सभी का उपयोग भी आप अपनी त्वचा को निखारने के  लिए कर सकते हैं। साथ हो  आज हम आपको Forever Aloe Sunscreen के बारे में बताने जा रहे हैं जो की एलोवेरा के साथ मिलकर बनाया गया है। यह सूरज से आने वाली खराब विकिरण से आपकी त्वचा की सुरक्षा करने में काफी लाभदायक होने के साथ ही आपकी त्वचा पर किसी तरह का कोई हानिकारक प्रभाव भी नहीं छोड़ता है। यदि आप एक प्राकृतिक Sunscreen का उपयोग करना चाहते हैं तो, Forever Aloe Sunscreen  का यह प्रोडक्ट सबसे बेहतर माना गया है। इसके साथ ही आप इसका प्रयोग त्वचा पर घाव या फिर त्वचा पर होने वाली अन्य समस्याओं के लिए भी कर सकते हैं। इसके स्किन पर लगाने के कहीं तरह के फायदे देखे गए हैं, जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले है।

Forever Aloe Sunscreen के फायदे

Forever Aloe Sunscreen टैनिंग को रोके

Forever Aloe Sunscreen टैनिंग रोकने में काफी फायदेमंद है। जब आप धूप में होते हैं तो सूर्य की यूवी रेज आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाती है और इन किरणों से त्वचा पर होने वाले टैनिंग से बचने के लिए आप सनस्क्रीन का उपयोग कर सकते है। टैनिंग को रोकने के लिए आप Forever कम्पनी के इस प्रोडक्ट को अपने लिए चुन सकते है। अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है तो भी आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते है।

बढ़ती उम्र के कारण त्वचा की समस्या को रोके

Forever Aloe Sunscreen का यदि आप रोजाना उपयोग करते हैं तो या आपको उम्र के साथ बढ़ने वाली त्वचा की समस्या से आसानी से छुटकारा दिलाता है। अक्सर आपको उम्र बढ़ने के साथ साथ चेहरे पर झुर्रियां देखने को मिलती है जो कि आप इस Aloe Sunscreen से काफी हद तक उसे बचा सकते हैं। इसके अंदर आपको प्राकृतिक एलोवेरा मिलता है जो कि, आपकी स्किन को सही पोषण प्रदान करता है।

त्वचा कैंसर की जोखिम को कम करता है

Forever Aloe Sunscreen त्वचा के कैंसर और कैंसर से होने वाले तत्वों को खत्म करने में काफी मदद करता है। विशेष रूप से मेलानोमा के जोखिम से बचने के लिए यह काफी फायदेमंद Sunscreen  है। यह सबसे खराब प्रकार का त्वचा  कैंसर माना जाता है जो की, महिलाओं के जीवन के लिए खतरा बन सकता है। लेकिन Forever Aloe Sunscreen में इस तरह के विशेष  तत्व पाए जाते हैं जो कि इस तरह के कैंसर को रोकने में मददगार है।

स्किन के कालेपन से छुटकारा

Forever Aloe Sunscreen त्वचा के कालेपन से छुटकारा दिलाने में काफी फायदेमंद है। इस Sunscreen  का उपयोग तब किया जा सकता है, जब कभी आपकी स्किन किसी कारणवश सूरज की रोशनी से जल चुकी ,है या फिर काली पड़ चुकी है तो, आप उसके कालेपन को इस क्रीम के माध्यम से आसानी से दूर कर सकते हैं। साथ ही यह आपको कील  और मुंहासे से भी बचाता है।

सूरज की तेज रोशनी से त्वचा की सुरक्षा

Forever Living Company  बनाय गया यह सनक्रीम उस समय काम आता है, जब  आप कही धूप में बाहर जा रहे हो और तेज धूप हो तो, आपकी स्किन को जलने का खतरा रहता है, लेकिन यदि आप इस क्रीम को लगाकर बाहर निकलते है, तो यह  आपकी स्क्रीन का काफी हद तक बचाव करता है। साथ ही यह  सूरज से आने वाली हानिकारक विकिरणों से भी आपकी त्वचा की सुरक्षा करता है।

त्वचा को स्वस्थ बनाए रखता है

Forever Aloe Sunscreen के अंदर कॉलेजोंन,  केराटिन और इस्लास्टिन जैसे आवश्यक प्रोटीन मौजूद होते हैं। साथ ही इसमें प्रोटीन और मिनरल से भरे हुए एलोवेरा का उपयोग किया गया है, जिससे आपकी स्किन को सभी तरह का पोषण प्राप्त होता है, जो की आपकी  त्वचा को चिकना  और स्वस्थ बनाए रखने में काफी मददगार भी है। यदि आपकी त्वचा सूखी या फिर संवेदनशील है तो, आप इसका उपयोग अपनी स्वस्थ त्वचा के लिए कर सकते हैं।

Forever Aloe Sunscreen का उपयोग कैसे करे

सर्दी हो या घर में सनस्क्रीन कैसी चीज है जिसे आप कभी भी अपनी स्किन पर लगा सकते हैं। अक्सर लोगों का यह मानना है कि, जब ज्यादा धूप हो तभी सनस्क्रीन का उपयोग किया जाना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आप इसका असर ज्यादा देखना चाहते हैं तो आप धूप न होने पर भी Forever Aloe Sunscreen का उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही जब भी इस Aloe Sunscreen लगते हैं तो आपको इसे टेप नहीं करना ,है बल्कि पूरी स्किन पर अच्छी तरह से उंगलियों से मालना है ताकि यह  आपकी स्किन के अंदर तक ऑब्जर्व हो सके। Forever Living Company की यह Sunscreen पूरी तरह से प्राकृतिक रूप से बनाई गयी है, इससे आपको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

Aloe Sunscreen  लगाते समय इस बात का ध्यान रखे

जब भी आप Aloe Sunscreen को लगाए तो धूप में निकलने से कम से कम 15 से 20 मिनट पहले इसको अपने शरीर पर लगा ले, जैसे चेहरे, गर्दन, हाथों पर ताकि आप सही तरीके से आपकी स्किन में घुल जाए उसके बाद ही आप धूप में निकले।

Forever Aloe Sunscreen में शामिल सामग्री

Forever Aloe Sunscreen में कई तरह की सामग्री मिली है, जिसमे मुख्यता एलो बारबाडेंसिस लीफ जूस, जिंक ऑक्साइड, ऑक्टोक्रिलीन, होमोसैलेट, प्रोपेनेडिओल, एथिलहेक्सिल सैलिसिलेट, प्रोपाइलहेप्टाइल कैप्रिलेट, डायसोस्टेरॉयल पॉलीग्लिसरील-3 डिमर डिलिनोलिएट, वीपी/हेक्साडेसीन कोपोलिमर, सेटेराइल एथिलहेक्सानोएट, अनडेकेन, पॉलीहाइड्रॉक्सीस्टियर आईसी एसिड, हाइड्रोजनीकृत अरंडी का तेल, ट्राइडेकेन, कैप्रिलिल ग्लाइकोल, मैग्नीशियम सल्फेट, परफ्यूम, बेंजाइल सैलिसिलेट, बेंजाइल बेंजोएट जैसे कई तत्व शामिल है.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form