Forever Aloe Scrub | फॉरएवर एलो स्क्रब


 

स्किन को स्वस्थ रखने के लिए कई सारी चीजें शामिल होती हैं। जिसमे क्लींजिंग, टोनिंग, फेस वाश और इन्हीं में शामिल है स्क्रबिंग, इसके लिए आपको बाजार में कई तरह के स्क्रब मिलते है। लेकिन इनमे आपको काफी ज्यादा मात्रा में रसायन देखने को मिलता है, इस वजह से आज हम आपको Forever Living Company के बनाये गये प्रक्रतिक Forever Aloe Scrub के बारे में बताने जा रहे है, जो की आपकी स्किन को बेहतर तरीके से Scrub करने  को आपकी मदद करेगा। आज हम आपको Forever Aloe Scrub करने के तरीके और इसके बेहतर फायदों के बारे में आपको बताने वाले है।

Forever Aloe Scrub क्या है?

वेसे तो आपको मार्केट में कई स्क्रब मिलते है, लेकिन इनमे केमिकल का यूज किया जाता है, इसके साथ ही इसमे अधिकतर मूंगफली के बारीक कटे हुए दानों का यूज़ होता है जो कि आपके चेहरे पर लगाते समय एक दर्द भी देते हैं और इससे आपकी स्क्रीन ऊपर से खूबसूरत दिखती है। लेकिन Forever Aloe Scrub में इस तरह की कोई समस्या नही मिलती है। अगर आप Forever Aloe scrub का use करेगे तो आपको यह प्राक्रतिक निखार के साथ साथ दर्द रही स्क्रब प्रदान करेगा। Forever Living Company के इस प्रोडक्ट में microsphere एंड natural jojoba oil  है जो कि आपकी स्किन को रेसेस नहीं करता हैं।

यह Forever Living Company  का यह एक बेहतरीन प्रोडक्ट है। जो आपके चेहरे के दाग धब्बे कील मुंहासे को बहुत ही आसानी से हटाने में मदद करता है। आज कई लोगो को चेहरे पर पिंपल आ ही जाते हैं। जब वह पिंपल खत्म होते हैं तो उसके बाद में भी उनके चेहरे पर दाग धब्बे रह जाते हैं, ऐसे में आप forever Aloe scrub का उपयोग कर सकते है, इसके साथ ही आप Forever Aloe Vera Gelly, Aloe Sunscreen, Avocado Face & Body Soap का भी उपयोग कर सकते है, यह सभी आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है।

Forever Aloe Scrub के फायदे

स्किन पर स्क्रेच नही आने देता

यह Forever Aloe Scrub पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से बनाया गया है। साथ ही इसके अंदर आपको जोजोबा ऑयल और जोजोबा के दानो का प्रयोग किया गया है। इसके दाने आपकी स्क्रीन पर किसी तरह का स्क्रेच नहीं आने देते हैं। मार्केट में उपलब्ध कहीं स्क्रब में आपको कुछ ऐसी चीज देखने को मिलती है, जिसकी वजह से आपके चेहरे पर स्क्रब करते समय स्क्रैच आते हैं, लेकिन इसका उपयोग करने से आपको इस तरह की परेशानी नहीं होगी।

डेड स्किन को हटाने में मदद करता है

इस प्रोडक्ट को बनाने में एलोवेरा के साथ-साथ भेजो जोजोबो तेल और कई तरह के प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे कि आपकी डेड स्किन हट जाती है और आपके चेहरे पर नहीं स्किन के साथ चमक लाने में काफी फायदेमंद है।

त्वचा को साफ करे

Forever Aloe Scrub एक तरह के क्लींजर की तरह काम करता हैं। दरअसल, स्क्रब करने से स्किन गहराई से साफ हो सकती है। स्क्रबिंग से त्वचा में मौजूद गंदगी साफ हो जाती है, इसके साथ ही इसके इस्तेमाल से त्वचा फ्रेश और खिलीखिली दिखने लगती है। ऐसे में यदि आपको त्वचा का रंग साफ करना है, तो Forever Aloe Scrub का उपयोग करना अच्छा विकल्प हो सकता है।

डेटोक्सिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी करता है

हम सभी जानते है, की बॉडी वॉश की तुलना में बॉडी स्क्रब अधिक तीव्रता से काम करते हैं। इनमे मोजूद दाने और अन्य सामग्री डेड स्किन सेल्स के साथ-साथ त्वचा की परतों से खराब अशुद्धियों और प्रदूषकों को बाहर निकालने में मदद करते हैं। इससे त्वचा का डिटॉक्सिफिकेशन को बढ़ावा मिलता है, क्योंकि कोशिकाएं सभी खराब चीजों से साफ हो जाती हैं, ऐसे में फ्री रेडिकल्स से लड़ने में भी मदद मिलती है।

त्वचा को नर्म बनाये

Forever Aloe Scrub के अंदर आपको एलोवेरा देखने को मिलता है। हम सभी जानते हैं कि, एलोवेरा में वह सभी पोषक तत्व शामिल होते हैं जो कि, आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ स्किन को काफी नरम रखते हैं। ऐसे में आप एलोवेरा से बने हुए इस स्क्रब का उपयोग करते हैं तो यह आपकी त्वचा को काफी नर्म और कोमल बनाएं रखता है। इसके साथ ही यह त्वचा को सभी तरह के पोषण भी प्रदान करता है, जिससे आपकी स्किन जवा और ताजा दिखाई देती है।

कोहनी और घुटनों के लिए फायदेमंद

इस स्क्रब का उपयोग आप सिर्फ चेहरे के लिए ही नहीं बल्कि शरीर के अन्य हिस्सों पर भी कर सकते हैं। इसके अंदर मौजूद तत्व आप की त्वचा के कालेपन को काफी आसानी से दूर करता है, इसलिए इसका प्रयोग विशेष रूप से कोहनी और घुटनों जैसी जगह पर भी किया जाता है, जिससे की वह आसानी से साफ हो सके और उसके कालेपन को दूर किया जा सके।

त्वचा में निखार लाये

हम सभी जानते है, की स्क्रबिंग करने से त्वचा की रंगत में भी सुधार हो सकता है। इससे जुड़ी तमाम जानकारी में भी आपको इस बात का जिक्र मिलता है, की स्क्रबिंग चेहरे के लिए काफी फायदेमंद है, यह त्वचा की मृत कोशिकाएं, गंदगी, पपड़ी व झाइयां हटती हैं तो इससे त्वचा में निखार आता है।

Forever Aloe Scrub करने का तरीका

Forever Living Company के इस Forever Aloe Scrub का उपयोग करना चाहते हैं तो, हम आपको इसके सरल तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। इसका उपयोग करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए। आपको ध्यान रखना है, की आपका चेहरा थोड़ा सा गिला हो। इसके बाद आप चेहरे पर अपनी उंगलियों से Aloe Scrub लेकर इसे उपयोग करना है और इसके लिए आपको सर्कुलर मोशन में उंगलियों को अपने चेहरे के सभी हिस्से पर धीरे-धीरे घूमना है।

यह प्रक्रिया तकरीबन 5 से 7 मिनट तक जारी रखना है, लेकिन इस दौरान यह ध्यान रखना है कि, आपको यह एलोवेरा स्क्रब सूखने नहीं देना है। इसके लिए आप बीच-बीच में थोड़ा-थोड़ा पानी अपने चेहरे पर लगाते रहे, ताकि यह सूखे नहीं और आसानी से आपकी उंगली आपके चेहरे पर स्क्रब करती रहे।  5 से 7 मिनट के बाद आप दाग धब्बों के Aloe Scrub करने के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले और धोने के बाद आप सॉफ्ट टॉवल से अपने चेहरे को पोछ ले। ऐसा लगातार कुछ समय तक करने से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा।

चेहरे पर Scrub कब नही करे

Forever Aloe Scrub वेसे तो काफी सुरक्षित है, लेकिन अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है और यहां वहां ड्राई पैचेज बने रहते हैं। तो आपको स्क्रब नहीं करने की सलाह दी जाती है। ड्राई फ्लैकी स्किन पर स्क्रब करने से स्किन और भी ज्यादा सेंसेटिव हो जाती है, जिसकी वजह से चेहरे पर जलन होने जेसी समस्या देखने को मिल सकती है।

इसके साथ ही Scrub के बारे में आपको एक और जरूरी जानकारी बता दे कि, इसका प्रयोग आपको रोजाना नहीं करना है। इसका प्रयोग आप हफ्ते में एक या दो बार करें सकते हैं। हालांकि Forever Living Company द्वारा बनाया गया यह प्रोडक्ट पूरी तरह से नेचुरल है और इसमें आपको किसी तरह के कोई साइड इफेक्ट भी देखने को नहीं मिलते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form