Forever Aloe Peaches फॉरएवर एलो पीचिस


Forever Living Company द्वारा बनाया गया  Forever Aloe Peaches प्रोडक्ट स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है। यह Forever Living Company कंपनी का काफ अनोखा सप्लीमेंट है। इसके साथ आपको एलोवेरा और Peaches यानी की आडू का मिश्रण देखने को मिलता है। हम सभी जानते हैं कि, एलोवेरा और आडू सेहत के लिए कभी फायदेमंद साबित हुए है। आज हम आपको Forever Aloe Peaches के फायदों के बारे में विस्तार से बताने वाले है। साथ ही आप जान पाएंगे कि, आप किस तरह से इसका सेवन कर सकते हैं, ताकि आप ज्यादा से ज्यादा इसका फायदा उठा सके।

Forever Aloe Peaches क्या है?

Forever Living Company द्वारा बनाए गए Forever Aloe Peaches प्रोडक्ट्स का आज दुनिया भर में काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है। यह कम्पनी कई तरह की अपनी पौष्टिक प्राकृतिक और स्वास्थ्य गुणों से भरपूर ड्रिंक का निर्माण करती है। उनमें से Forever Aloe Peaches भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह बच्चे से लेकर बूढ़े तक और स्त्री से लेकर पुरुष दोनों ही इसे काफी ज्यादा पसंद करते हैं। यह प्रोडक्ट सभी के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हुआ है।

इसका स्वाद काफी मीठा है, जिसके कारण बच्चे भी इसे काफी पसंद करते हैं। Forever Aloe Peaches के अन्दर आपको  843 प्रतिशत शुद्ध और एलोवेरा मिलता है। साथ ही इसमें प्रकृतिक आडू और विटामिन C का जबरदस्त मिश्रण दिया गया है। यह आपके बच्चों में ऊर्जा के साथ-साथ शारीरिक क्रियाएं भी सुचारू रूप से चलने में काफी सहायक माना गया है।

Forever Aloe Peaches बच्चो के लिए क्यों आवश्यक है?

आज के समय इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम सही तरह से पौष्टिक आहार नहीं ले पाते हैं, इसके साथ ही बच्चों पर भी का इसका ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है। ऐसे में बच्चो के शरीर के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करने की काफी जरूरत होती है। ताकि उनके शारीरिक और मानसिक विकास को रफ्तार मिल सके। युवा और बच्चो के भोजन में ज्यादा अंतर नहीं देखा जाता है और दोनों के शारीरिक विकास के लिए सभी आवश्यक तत्व मिलना जरूरी होता है। इसीलिए आप Forever Aloe Peaches का उपयोग बच्चो के पोषण और विकास के लिए जरुर करे।

Forever Aloe Peaches के फायदे

पर्याप्त पोषण देने में सहायक

Forever Aloe Peaches जरूरी पोषण की पूर्ति करने के लिए प्राकृतिक रूप से बेहद ही कमाल का गुणकारी प्रोडक्ट है। इसका उपयोग आप लंबे समय तक शरीर में उर्जा बनाए रखने के लिए कर सकते हैं। यह शरीर की कोशिकाओं की मरम्मत करता है, साथ ही आपको पर्याप्त पोषण प्रदान करता है। आपको बता दे कि, इसमें 18 अमीनो एसिड, 20 मिनरल्स और 12 विटामिन के साथ-साथ इसमें 200 से अधिक तत्व मौजूद है जो कि, आपको पर्याप्त पोषण देने का कार्य करते हैं।

कैंसर सेल्स को बढ़ाने से रोकता है

रिसर्च में यह पाया गया है कि, आडू में पाए जाने वाले पॉलिफिनॉल्स स्तन कैंसर सेल्स को बढ़ाने से रोकते हैं, जिससे कि कैंसर की रोकथाम में मदद मिलती है। इसके साथ ही आडू में कैफीन एसिड नाम का एक कंपाउंड भी मौजूद होता है जो की, एक अध्ययन में पाया गया है कि, कैंसर के विकास को कम करके स्तन और पेट के कैंसर से सुरक्षा देने में या काफी मदद करता है,

पाचन को मजबूत बनाने में सहायक

Forever Aloe Peaches मे आडू और एलोवेरा के दोनों में पदार्थ में फाइबर काफी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है और फाइबर पाचन को मजबूत बनाने में काफी सहायक होता है। पाचन के लिए सबसे अच्छा स्रोत फाइबर माना गया है, ऐसे में यदि आप इस प्रोडक्ट का उपयोग करते हैं तो यह आपकी पाचन शक्ति को भी अद्भुत तरीके से बढ़ा देता है।

गर्भवती महिलाआओ के लिए फायदेमंद

यह प्रोडक्ट पोषक तत्वों से  भरा हुआ है, ऐसे में यदि गर्भवती महिलाएं इसका उपयोग करती है तो उन्हें जरूरी पोषक तत्वों की पूर्ति हो जाती है। प्रेगनेंसी के दौरान हार्मोनस महिलाओ के आंतो की गति को स्लो कर सकते हैं, इसके कारण कब्ज हो सकती है। ऐसे में आडू में फाइबर भरपूर होने के कारण इस तरह की समस्याओं को हल किया जा सकता है। यह फल फोलिक एसिड से भी भरपूर होते हैं जो, हेल्थी बच्चों की ग्रोथ के लिए भी जरूरी है।

विटामिन सी अपनी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर

Forever Aloe Peaches का मुख्य तत्व Stabilized Aloe Vera gel  है, जो की इसमें 84।3% होता है। इसके अलावा इसमें विटामिन सी, एस्कॉर्बिक एसिड के तौर पर उपयोग किया गया है। यह एंटीऑक्सीडेंट, एसिडिटी रेगुलेटर और peaches का शुद्ध जूस होता है जो करीब 8 प्रतिशत होता है। इसके अलावा इसमें फ्रुक्टोस और प्राकृतिक सफेद अंगूरों का जूस भी है, यह सभी आपके शरीर को एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर रखते है।

फेफड़ों की सुरक्षा

Forever Aloe Peaches फेफड़ों को भी स्वस्थ रखता है। यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से धूम्रपान कर रहा है और उसके फेफड़ों पर धूम्रपान की वजह से नुकसान हुआ है तो, यह प्रोडक्ट आपको सुरक्षा प्रदान करता है। साथ ही धूम्रपान से होने वाले खतरों से भी आपको बचाए रखता है।

Forever Aloe Peaches को लेने का तरीका

Forever Aloe Peaches प्रोडक्ट का उपयोग करना काफी सरल है। इसे आप एक सप्लीमेंट के तौर पर रोजाना ले सकते हैं। साथ ही इसकी मात्रा आप बच्चों के लिए 30ml तक रख सकते हैं और बड़ों के लिए यह 120ml तक लिया जा सकता है। इसका सेवन दिन में दो बार भी सुबह शाम सेवन किया जा सकता है।

Forever Aloe Peaches में मोजूद सामग्री

Forever Aloe Peaches me स्थिर एलोवेरा इनर लीफ जेल 84.5% शामिल किया गया है। इसके अलावा एस्कॉर्बिक एसिड (एंटीऑक्सिडेंट) और साइट्रिक एसिड, प्राकृतिक आड़ू प्यूरी (स्वाद के लिए), फ्रुक्टोज, प्राकृतिक सफेद अंगूर का रस ध्यान (स्वाद के लिए) इसके साथ इसमे प्राकृतिक आड़ू का उपयोग किया गया है।

Forever Aloe Peaches सावधानी

Forever Aloe Peaches वेसे तो पूरी तरह से प्राक्रतिक है, इसके सेवन से कोई नुकशान नही है। लेकिन यदि आप नवजात बच्चों की मां है, या स्तनपान करा रही है। अन्यथा किसी तरह की बीमारियों के लिए अन्य तरह की कोई दवाइयो का सेवन कर रही है, तो फिर आप अपने डॉक्टर की सलाह एक बार अवश्य ले, ताकि आपको किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form