Forever Bee Propolis

आज हम आपको Forever Bee Propolis के बारे में बताने जा रहे है, जो की Forever Living Products Company (FLP) का बनाया गया सबसे बेहतर प्रोडक्ट है। Forever Bee Propolis के बारे में बताने से पहले आपको बता दे की Forever Living Company एक इंटरनेशनल नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है और यह अपने प्रोडक्ट को डायरेक्ट सेल करती है। साथ ही लम्बे समय से लोगो स्वस्थ से जुड़े हुए बेहतरीन प्रोडक्टस का निर्माण करती आ रही है। इसकी शुरुआत 1978 में यूनाइटेड स्टेट के Tepme, Arizona में हुई थी और यह अब तक 160 देशों में अपने प्रोडक्ट लोगो तक पंहुचा रही है। इसी कम्पनी द्वारा Forever Bee Propolis बनाया गया है, जिसके आपको कई तरह के फायदे देखने को मिलेगे।

Forever Bee Propolis होता क्या है?

Forever Bee Propolis प्राकृतिक natural supplement है जो की, मधुमक्खियो के छत्ते में पाया जाता है। इसे मधुमक्खीया अपने छत्ते को मजबूत बनाने के लिए उपयोग करती है। इसके साथ ही वह पेड़ों की पत्तियां, फूलो की कलियों और छाल को इकट्ठा करके अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए इसका उपयोग करती है। यही से पाया जाने वाला यह Bee Propolis हमारे शरीर को मजबूती प्रदान करने के साथ साथ पूरी तरह से प्राकृतिक पोषण देने का कार्य करता है।

क्युकी मधुमक्खीया Propolis बनाने के लिए जिस तरह के पदार्थ का उपयोग करती है, वह शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा को बढ़ाती है। साथ ही यह आपको कई तरह की बीमारियों से भी मुक्त करता है। जिस तरह से फलों सब्जियों और दालो में पोषण पाया जाता है, उसी तरह से  इस तरह Forever Bee Propolis में भी आपको सभी तरह की जरूरी चीज एक ही जगह पर मिल जाती है। Forever Bee Propolis पोषण से भरपूर होता है।

Forever Bee Propolis में मोजूद पोषक तत्व

Forever Bee Propolis कई तत्वों से भरपूर होता है जो कि, आपके शरीर की हर तरह से रक्षा करता है। अभी तक इसमें 34 तत्वों की पहचान की जा चुकी है। यदि आप इसका सेवन करते हैं तो आपको इसमें पोषक तत्व के साथ-साथ ही आपकी कोशिकाओं के मेटाबॉलिज्म को सुधारने में भी काफी मदद मिलती है। इसके अंदर कॉपर, मैंगनीज, फेरम, कैल्शियम, एल्युमिनियम, बीटा कैरोटीन, विटामिन बी1, बी2, बी3, C, E, पेंटोथेनिक एसिड, स्ट्रोंटियम आदि तव पाए जाते है।

Forever Bee Propolis में बायोफ्लेवोनॉइड भी बहुत अधिक मात्रा में उपलब्ध है, जो की Propolis के विभिन्न पैटपैर्न में 50 से अधिक प्रकार के फ्लेवोनोइड के साथ आता है। यह खट्टे फलों से 5 गुना अधिक शक्तिशली होता है। Forever Bee Propolis प्रोडक्ट की खास बात यह है कि, इसे एरिजोना के सोनोरन रेगिस्तान से इकट्ठा किए गए 100% pure Propolis से बनाया जाता है जो, शहद, जेली और प्राकृतिक बादाम के साथ आपको मिलता है।

Forever Bee Propolis के फायदे

Immunity Boost करता है

Forever Bee Propolis आपकी शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली (immunity) को बढ़ाता है। जिससे आप ज्यादा बीमार नहीं होते हैं। इसका सबसे ज्यादा उपयोग लोगों द्वारा अपने शरीर की इम्युनिटी बूस्ट (immunity boost) करने के लिए किया जाता है, क्योंकि इसमें सभी तरह के पोषक तत्व शामिल होते है जो आपकी शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में काफी कम आते है।

सूजन और दर्द में लाभदायक

Forever Bee Propolis शरीर में हो रही किसी भी तरह की सूजन दर्द या लालिमा को काफी कम कर देता है। इसमें मौजूद B Propolis शरीर की सूजन में काफी आराम प्रदान करता है। इसके साथ ही यह घटिया, एक्जिमा और सोरायसिस जैसी बीमारियों में भी काफी लाभदायक माना गया है।

एलर्जी से छुटकारा

कई लोगों को धूल, खाने और बाहरी चीजों से काफी एलर्जी देखने को मिलती है और रिसर्च में यह पाया गया है कि मधुमक्खी का Propolis इस एलर्जी का कारण बनने वाले यौगिक को समाप्त कर देता है और शरीर में होने वाले किसी भी तरह की एलर्जी से छुटकारा दिलाता है।

UTI संक्रमण को नियंत्रित करता है

यूटीआई संक्रमण की समस्या आज के समय में काफी आम हो चुकी है। यह आज महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों में भी देखने को मिलती है। यदि आप Forever Bee Propolis का उपयोग करते हैं तो, इसमें एंटीबायोटिक गुण होते हैं जो कि, आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को और मजबूत बनाते हैं और UTI संक्रमण को नियंत्रित करने में आपकी काफी मदद करते है। Propolis को काफी बेहतर natural antibiotic माना जाता है जो की, कीटाणुओं को UTI संक्रमण को बढ़ाने वाले तत्वों को खत्म करने में सक्षम होता है।

लिवर का मजबूत बनाता है

हम सभी जानते है, की लिवर आपके शरीर का वो ऑर्गन है जो ब्लड से टॉक्सिक एलिमेंट्स को निकालने का काम करता है। ऐसे में एक स्टडी में यह पाया गया की, Forever Bee Propolis लिवर को डीटॉक्स करने की क्षमता को बढ़ाने में काफी हद तक मदद कर सकता है।

पुरानी बीमारियों से छुटकारा

Forever Bee Propolis के अंदर एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं जो कि, आपकी पुरानी से पुरानी बीमारियों को भी ठीक करने में काफी हद तक मदद करते हैं। इसके साथ ही यह हृदय संबंधी, न्यूरोलॉजिकल और मधुमेंह जैसी पुरानी बीमारियों को भी ठीक करने में काफी लाभदायक पाया गया है।

एनीमिया का खतरा कम करता है

प्रोपोलिस बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन से भरपूर होता है, इमे आपको आवश्यक सूक्ष्म पोषक तत्व मिलते है । इसमें बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन शामिल है। वही शरीर में विटामिन बी 6 की कमी से एनीमिया हो सकता है, जिससे भ्रम और अवसाद जैसे लक्षण देखने को मिलते है। यदि आप अपने आहार में प्रोपोलिस को शामिल करते है, तो यह एनीमिया के जोखिम को कम करने में काफी मदद करता है।

Forever Living Products के फायदे

दोस्तों यदि आप Forever Living कंपनी के Products का इस्तेमाल करते हैं तो, आपकी जानकारी के लिए यह बता दे की, यह कंपनी खुद मधुमक्खी पालन करती है। साथ ही यह एलोवेरा की खेती भी स्वयं करती है। Forever Living Company जितने भी प्रोडक्ट्स बनाती है। वह सब लगभग एलोवेरा और honey बेस्ड प्रोडक्ट ही होते हैं, जिसका उपयोग ज्यादातर ब्यूटी हेल्थ और न्यूट्रिशन प्रोडक्ट्स के रूप में उपयोग किये जाते हैं। आप इस कंपनी के और भी कई अन्य प्रोडक्ट्स को देख सकते हैं और इनका उपयोग अपने लिए कर सकते हैं।

Forever Bee Propolis का उपयोग केसे करे?

अब हम आपको Forever Bee Propolis लेने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप इसकी उचित खुराक को ले सके। आप इसे सुबह नाश्ते के बाद या फिर आप खाना खाने के बाद गर्म पानी के साथ ले सकते हैं। आप इसके साथ ही वर्तमान में यदि किसी बीमारी से ग्रसित है या फिर कोई आपको पुरानी बीमारी चल रही है तो, आप अपने डॉक्टर की सलाह पर ले सकते हैं। कोई भी सप्लीमेंट लेने से पहले डॉक्टर की सलाह के साथ Forever Bee Propolis की सही मात्रा में खुराक ले, जिससे आपको यह ज्यादा से ज्यादा फायदेमंद साबित होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form