दोस्तों आज हर कोई स्वस्थ रहना चाहता है, कई लोग अपने शरीर का वजन बढ़ाने के लिए कहीं लगाकर प्रयास कर चुके होते हैं, लेकिन उन्हें किसी तरह से कोई फायदा नहीं मिलता है। लेकिन आज हम आपको जिस प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, वह Forever Living Company का सबसे बेहतरीन प्रोडक्ट Forever Lite Ultra Vanilla है, जिसके माध्यम से आप आसानी से अपने शरीर के वजन को बढ़ा सकते हैं। साथ ही यह शरीर में आई हुई कमजोरी को दूर करता हैं।

यह प्रोडक्ट पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से बनाया गया है, जिससे कि आपको किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है। साथ ही Forever Lite Ultra Vanilla का सेवन आज कोई भी कर सकता है। यह जरूरी नहीं है कि कोई व्यक्ति बीमार हो तो, इस प्रोडक्ट का उपयोग नहीं कर सकता है। इसका खास फार्मूला इसे और भी बेहतर बनाता है। इसके अंदर आपको वह सभी जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं, जिसके लिए शरीर की आपको आवश्यकता होती है आईए जानते हैं, इस खास प्रोडक्ट के बारे में,,

Forever Lite Ultra क्या है?

Forever Living Company कंपनी का बनाया गया यह प्रोडक्ट आज कई लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही इस प्रोडक्ट का उपयोग वर्कआउट एक्सरसाइज करते समय या जिम करते समय भी लोगों द्वारा किया जा रहा है। इस प्रोडक्ट को खास तौर पर इस तरीके से बनाया गया है कि, आपके शरीर के वजन को बढ़ा सके। इसलिए जिम जाने वाले युवा इसे खासकर इस्तेमाल करते हैं। इसमें आपको 18 महत्वपूर्ण अमीनो एसिड मिलते हैं इसके साथ ही कई विटामिन और प्रोटीन से या भरपूर होता है। यदि आप इसका सेवन करना चाहते हैं तो, आप निश्चित रूप से इसका सेवन कर सकते हैं। आपको Forever Lite Ultra Vanilla फ्लेवेर में मिल जाएगा जिसे आप दूध के साथ एक अच्छे प्रोटीन के रूप में इसे ले सकते हैं। यदि आपको यह फ्लेवेर पसंद नही आता है, तो कम्पनी द्वारा Forever Lite Ultra chocolate भी बनाया गया है, इसका सेवन भी आप अपने लिए कर सकते है।

Forever Lite Ultra Vanilla के फायदे



शरीर का वजन बढाये

Forever Lite Ultra Vanilla सबसे बेहतर प्रोटीन पाउडर में से एक माना जाता है, जिससे आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है। यदि आप दुबले पतले हैं तो, आप इसका सेवन रोजाना दूध के साथ करें, जिससे कि आपको एक ही महीने में फर्क महसूस होने लगेगा और आपके वजन में बढ़ोतरी हो जाएगी।

100% वनस्पति और प्रोटीन युक्त

इसमें 100% वनस्पति और प्रोटीन मिलाया गया है जो कि, शरीर को दिन भर शक्ति देने के लिए काफी है। यदि आपका शरीर दुर्बल और कमजोर है तो आप इसका सेवन करें। यह आपके शरीर को काफी ताकत प्रदान करता है, क्युकी इसमें  प्रोटीन काफी ज्यादा मात्रा में मिलता है।

बच्चों के लिए फायदेमंद

Forever Lite Ultra Vanilla का उपयोग बड़ों के साथ-साथ बच्चों द्वारा भी किया जाता है। यदि आप बच्चों कोइसे दूध में मिलाकर पिलाते हैं तो, इससे बच्चों के दिमाग पर भी असर पड़ता है और दिमाग मजबूत बनाने में काफी मददगार साबित होता है।

स्टैमिना को बढ़ाने में मददगार

जो भी व्यक्ति जिम जाते हैं या फिर उन्हें किसी तरह की शारीरिक दुर्बलता है तो, शारीरिक कमजोरी महसूस होने पर इस प्रोटीन से युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकता है। यह आपके शरीर का स्टैमिना काफी बढ़ा देता है। साथ ही शारीरिक कमजोरी को आसानी से दूर करता है।

तनाव दूर करने में सहायक

तनाव दूर करने में मददगार यह प्रोटीन सभी तरह की कमजोरी को दूर करता है इसमें 18 तरह के अमीनो एसिड पाए जाते हैं जो आपको बड़े और संतोषजनक पोषक तत्व शरीर को प्रदान करते हैं जिससे आप नींद की कमी को महसूस नहीं करते ही साथ ही या आपकी थकान और आपके दिमाग की तनाव को दूर करता है इसमें सेरोटोनिन उत्पन्न करने की क्षमता होती है जो कि आपके मस्तिष्क को तनाव से दूर रखता है

Forever Lite Ultra का उपयोग केसे करे?

Forever Lite Ultra Vanilla का सेवन आप पानी और दूध दोनों ही तरीके से कर सकते हैं। यदि आपके पास दूध उपलब्ध है तो, आप इसका उपयोग रोजाना दूध के साथ जरूर करें, ताकि आपको और अधिक फायदा होगा। आप एक गिलास दूध में आप 300ml Lite Ultra को मिला सकते हैं। इसे आप जिम करने के बाद या फिर खाना खाने के बाद भी ले सकते हैं। इसके साथ यदि आप बेहतर प्रोटीन शेक बनना चाहते हैं तो, आप इसका उपयोग दूध और केले के साथ मिलाकर कर सकते हैं। इसका बेहतर लाभ उठाने के लिए आपको निर्धारित मात्रा में निर्धारित समय तक लेना अनिवार्य होता है तभी आपको इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलते हैं

क्या Forever Lite Ultra Vanilla प्रोटीन शेक है?

कई लोगों को यह भी सवाल होता है कि क्या Forever Lite Ultra Vanilla एक प्रोटीन शेक है, और इसका  प्रोटीन शेक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं? इसके लिए आपको बता सकते कि आप Forever Lite Ultra को एक प्रोटीन शेक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप प्रत्येक दिन सेवन कर सकते हैं यह आपके शरीर में होने वाली कमजोरी को काफी जल्द दूर करता है। साथ ही यदि आप इसका प्रोटीन शेक बनाना चाहते हैं तो, आप इस पाउडर के साथ है एक केला डालें इसके बाद यह प्रोटीन शक तैयार हो जाएगा, जिसे आप वर्कआउट एक्सरसाइज करने के बाद पी सकते हैं। इससे आपका एक महीने में ही अपना वजन बढ़ा हुआ नजर आएगा।

Forever Lite Ultra Vanilla में मोजूद तत्व 

Forever Lite Ultra Vanilla में आपको सोया प्रोटीन आइसोलेट, प्राकृतिक चॉकलेट स्वाद, कोकोपाउडर, डिसोडियम फॉस्फेट, बायोटिन, नियासिनमाइड, बीटा कैरोटीन, विटामिन ए पामिटेट, जिंक ऑक्साइड, डी-कैल्शियम पेंटोथेनेट, पोटेशियम आयोडाइड, कोलेकैल्सीफेरॉल, पाइरिडोक्सिन हाइड्रोक्लोराइड, ब्रूअर यीस्ट, थायमिन हाइड्रोक्लोराइड, राइबोफ्लेविन, क्रोमियम क्लोराइड, फ्रुक्टोज, डाइकैल्शियम फॉस्फेट, फ्रुक्टुलिगोसेकेराइड्स, ग्वार गम, एमिनोजेन, कुसुम तेल, सोया लेसिथिन, सुक्रालोज, एस्कॉर्बिक एसिड, डी-अल्फा-टोकोफेरिल एसीटेट, फोलिक एसिड, सायनोकोबालामिन, स्पिरुलिना, सोडियम सेलेनाइट आदि चीजे इसमे शामिल है।

Forever Lite Ultra Vanilla के साइड इफ़ेक्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे की Forever Living Company के किसी भी प्रोडक्ट का सेवन आप अपने लिए कर सकते हैं इसमें कोई भी साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलता है। Forever Lite Ultra Vanilla से भी आपको किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है। यह आपके शरीर में केवल विटामिन और प्रोटीन की पूर्ति करता है। इसलिए इसका उपयोग आप अपने लिए निश्चित होकर कर सकते हैं। यदि आपको किसी तरह की कोई परेशानी होती भी है तो, आप इसको लेने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लेवे।